القائمة الرئيسية

الصفحات

HAARP: मौसम नियंत्रण 5

"यह सिर्फ साजिश सिद्धांतवादी नहीं है जो HAARP के बारे में चिंतित हैं। यूरोपीय संघ ने इस परियोजना को एक वैश्विक चिंता का आह्वान किया और इसके स्वास्थ्य और पर्यावरणीय जोखिमों के बारे में अधिक जानकारी मांगने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया। इन चिंताओं के बावजूद हायरप के अधिकारियों ने इस परियोजना पर जोर दिया एक रेडियो विज्ञान अनुसंधान सुविधा से अधिक भयावह। "
 - कनाडा के सीबीसी द्वारा HAARP मौसम नियंत्रण क्षमताओं पर वृत्तचित्र से





HAARP: यह क्या है?


इस परियोजना को 2013 में सेना ने बड़ी मात्रा में नकारात्मक प्रचार आकर्षित करने के बाद शट डाउन किया था, हालांकि HAARP जैसे शोध निस्संदेह अन्य गुप्त परियोजनाओं में जारी है। यह निबंध उन लोगों द्वारा प्रख्यापित प्रमुख धोखे का खुलासा करता है जो जनता को विश्वास दिलाने में शामिल है कि HAARP केवल एक छोटे से व्यावहारिक सैन्य मूल्य के साथ एक अनुसंधान सुविधा थी। एचएएआरपी (उच्च आवृत्ति सक्रिय और आश्रय अनुसंधान कार्यक्रम) एक अल्पज्ञात, अभी तक गंभीर रूप से महत्वपूर्ण अमेरिकी सैन्य रक्षा परियोजना थी कथित मौसम नियंत्रण क्षमताओं पर बहुत अधिक विवाद पैदा हुआ और बहुत कुछ

हालांकि HAARP परियोजना के अधिकारियों ने इनकार करते हुए, कुछ सम्मानित शोधकर्ताओं का आरोप है कि परियोजना के विद्युत चुम्बकीय युद्ध क्षमताओं को 2020 तक "पूर्ण-स्पेक्ट्रम प्रभुत्व" प्राप्त करने और "2025 में मौसम का मालिकाना" प्राप्त करने के अमेरिकी सैन्य के लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया था ( USAF दस्तावेज़ सारांश यहां देखें)। दूसरों ने अभी तक दावा किया है कि HAARP प्रौद्योगिकियां और मौसम नियंत्रण के लिए इस्तेमाल की जा रही हैं, भूकंप, तूफान, सुनामी, वैश्विक संचार प्रणालियों को बाधित करने, और अधिक के लिए उपयोग करने के लिए जारी है।
ये शोधकर्ता कार्यक्रम के प्रमुख पहलुओं को इंगित करते हैं जो अभी भी "राष्ट्रीय सुरक्षा" के कथित कारणों के लिए गुप्त रखा जाता है। एचएआरपी और अन्य दस्तावेजी सबूतों के प्रमुख डेवलपर की यू.एस. पेटेंट इन दावों का समर्थन करते हैं। और इसमें कोई संदेह नहीं है कि युद्ध में इस्तेमाल होने वाले विद्युत चुम्बकीय हथियार मौजूद हैं। HAARP परियोजना की $ 300 मिलियन की कीमत भी आंखों से मिलने की तुलना में अधिक चल रहा था सुझाव देते हैं।
मूल HAARP वेबसाइट के मुताबिक, "हायरप एक वैज्ञानिक प्रयास है जिसका उद्देश्य आयनोस्फीयर के गुणों और व्यवहार का अध्ययन करना है, विशेष रूप से इसे सिविल और रक्षा प्रयोजनों के लिए संचार और निगरानी प्रणाली को बढ़ाने और समझने में सक्षम होने पर विशेष जोर देता है।" आयनोफ़ेयर हमारे वातावरण का नाजुक ऊपरी परत है जो पृथ्वी की सतह से 30 मील (50 किमी) से लेकर 600 मील (1000 किमी) तक चलता है।
HAARP प्रोजेक्ट की वेबसाइट ने स्वीकार किया कि प्रयोगों का आयोजन किया गया था जो विद्युत चुम्बकीय आवृत्तियों का इस्तेमाल स्पंदित आग में करने के लिए, ऊर्जा बीम को निर्देशित करने के लिए "अस्थायी रूप से आयनोफ़ेयर के सीमित क्षेत्र को उत्तेजित करता है।" कुछ वैज्ञानिक कहते हैं कि इस संवेदनशील परत को ख़राब करने के उद्देश्य से प्रमुख और यहां तक ​​कि विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं।
هل اعجبك الموضوع :
author-img
A group of young people interested in blogging and writing important articles for daily life, where we know how important it is to know the facts in every person’s life َ( Q ANONS )